Wednesday, February 8, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडपिथौरागढ़ : ततैयों के काटने से हुई ग्रामीण की मौत

पिथौरागढ़ : ततैयों के काटने से हुई ग्रामीण की मौत

पिथौरागढ़::- जिला मुख्यालय से 25 किमी दूर बढ़ावे क्षेत्र के सुंगर खोल निवासी राजेन्द्र सिंह को बीते दिन ततैया के बुरी तरह से काट दिया है, जिन्हें स्थानीय लोगों द्वारा जिला अस्पताल पहुचाया गया,जिनकी उपचार के दौरान शुक्रवार को मौत हो गयी हैं। वहीं राजेन्द्र सिंह की मौत के बाद गुस्साए क्षेत्र के लोगों द्वारा आज डीएम कार्यालय पहुँच कर वन विभाग के खिलाफ ज़ोरदार प्रदर्शन किया गया।



इस दौरान ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए अति शीघ्र ततैयों से निजात दिलाने की मांग की है , साथ ही मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग की है।
गौरतलब है कि बढ़ावे क्षेत्र के जंगलों में ततैयों ने 30 से 40 करीब छत्ते बनाए हुए हैं जिससे आए दिन पालतू जानवरों और लोगों पर हमला होते ही रहते हैं वहीं स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि कुछ दिन पूर्व दो जानवरों की मौत भी हो गई थी वहीं बीते दिन जानवर चराने जंगल गए राजेंद्र सिंह पर ततैया ने हमला कर बुरी तरह काट कर जख्मी कर दिया था,जिसके चलते उनकी मौत हो गई।

उक्त प्रकरण को लेकर जिला अधिकारी डॉ.आशीष चौहान ने कहा कि ततैयों के छतों को नष्ट करने के लिए जल्द ही वन विभाग से वार्ता कर एक टीम का गठन किया जाएगा जिसके चलते ततैयों के छत्तों को नष्ट किया जाएगा।

वहीं जिला अस्पताल के फिजिशियन डॉ.एसएस कुँवर ने कहा की ततैयों का हमला है बहुत खतरनाक खतरनाक होता है। अधिक ततैयों के काटने से इंसान के बचने के बहुत कम चांस होते है जिसका कोई समाधान नही है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें