Saturday, January 28, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडअल्मोड़ा : एसएसजे परिसर की महिला बॉक्सिंग खिलाड़ीयों ने खेलों इंडिया यूनिवर्सिटी...

अल्मोड़ा : एसएसजे परिसर की महिला बॉक्सिंग खिलाड़ीयों ने खेलों इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में जीता गोल्ड मैडल

अल्मोड़ा ::- एसएसजे विश्वविद्यालय की महिला बॉक्सिंग खिलाड़ी शोभा कोहली ने गोल्ड मैडल जीत इतिहास बनाया है। उनकी इस उपलब्धि के लिए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.नरेंद्र सिंह भंडारी ने हर्ष जताते हुए कहा कि शोभा के गोल्ड मैडल जितने से विश्वविद्यालय को गर्व हुआ है। उन्होने कहा कि खेल के क्षेत्र में खिलाड़ियों को तराशकर राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय स्तर के लिए तैयार कर रहे हैं। सीमांत जनपदों में और प्रत्येक महाविद्यालय में जाकर विश्वविद्यालय क्रीड़ा गतिविधियों को संचालित कर रहा है।
इन प्रतियोगिताओं का लाभ युवा खिलाड़ी ले रहे हैं। इसी क्रम में महिला बॉक्सिंग टीम की खिलाड़ियों में शोभा भी बैंगलोर प्रतिभाग कर रही है। जिसने 3 गोल्ड मैडल जीतकर उपलब्धि हासिल की है।

गोल्ड मेडल जीतने पर क्रीड़ा प्रभारी लियाकत अली ने बताया कि एक गोल्ड एवं 2 कांस्य पदक प्राप्त किये। जैन विश्वविद्यालय बेंगलौर ,कर्नाटक में आयोजित खिलाड़ी शोभा कोहली ने गोल्ड, गायत्री कसनयाल व नेहा कसनयाल ने काँस्य पदक जीता। शोभा कोहली ने क्वार्टर फाइनल में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की खिलाड़ी को तथा सेमीफाइनल में सीयूएनएस ओएस विश्वविद्यालय की खिलाड़ी को तथा फाइनल में दीन दयाल विश्वविद्यालय के खिलाड़ी को 5-0 से पराजित किया।

गायत्री कसनयाल ने क्वार्टर फाइनल में बीयूजेएमए विश्वविद्यालय के खिलाड़ी को हराया। नेहा कसनयाल ने बी एन यूयूआर विश्वविद्यालय के खिलाड़ी को हराया। एसएसजे विश्वविद्यालय की ओर से 5 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था। टीम के साथ प्रशिक्षक रजवंत कौर और टीम मैनेजर लियाकत अली थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें